जो ख्वाईश खुदा भी पूरा न कर पाए, हर सपना पूरा करदे वो एक पिता है l Happy Father's Day !

वो गले नहीं लगाया कभी लेकिन तुम्हारी तस्वीर सीने से लगाए फिरता है। 
तुम्हे रोता देख आंसू न पोछे हो कभी, लेकिन उस रात उन्हें भी क्या नींद आता है 
लगता है उनकी बाते हमे बुरी, जो हमारे लिए हर दुख सह जाता है।  
हमारी हंसी हमारी खुशियों के लिए वो अपना हर सूख भूल जाता है 
कभी न कहा MISS YOU, LOVE YOU न उन्हें  प्यार जताने आता है 
हमारे सपनों के लिए खुद की नींद और चैन भुल जाता है 
देखा है मैंने, मुझे डांट कर, अकेले में खुद रोता है। 
मुझे उदास देख कर मेरे दोस्तों से मेरा हाल पूछ लेता है 
जब भी होता हु मैं परेशान वो मंदिर - मस्जिद दुआ कर आता है 
पता नहीं कैसे हर मुश्किलों में भी बड़े आराम से जीता है 
जो ख्वाईश खुदा भी पूरा न कर पाए, हर सपना पूरा करदे वो एक पिता है 
आपने संस्कार,  नाम, पहचान,हर खुशिया और  सम्मान दिया, 
बड़ो को इज्जत करना , लोगो से प्यार करना हमे ये पैगाम दिया 
खुद घिस घिस कर हमे रत्न बना दिया, क्या कह पाउ आपके बारे में की क्या हो आप 
परिवार को एक धागे में बांध कर रखा, जो टूट जाओ तो बिखर जाये हर मोती, माले की वो गांठ हो आप 
तूफानों की तरह मुश्किलों से, बारिश की तरह नुकसानों से बचाने वाले हमारे घर की छत हो आप 
आपके होने से घर में होता है उजाला, न होने से होता है अँधेरा, हमारे घर का वो सूर्य हो आप।  

Happy Father's Day!



#Father'sDay 
#FathersDay2021
#FatherSonRelation
#FatherDaugherRelation
FathersDayQuotes
FathersDayStatus
#BestFathersDayQuotes
#BestFathersDayStatus
#Surya
#Suryaraj
#BuntySuryaraj
#Story
#HindiStory
#Poem
HindiPoem


Comments

Popular posts from this blog

रिश्ते - Relationship ❤️ मरहम प्यार का ( किताब का कुछ हिस्सा )

छठ - महापर्व, सिर्फ त्यौहार नहीं एक इमोशन है l

Hindi Short Devotional Whats App Status -"पत्थर को पत्थर ही रहने दो, भगवान न बनाओ…. "